दिन में रोज 2 केला सेहत के लिए राम बान | 2 केला रोज खाने से जबरदस्त तगत मिलता है, केला खाना शारीर के लिए बहुत ही लाभ दायक

दिन में रोज 2 केला सेहत के लिए राम बान , जर्मन की एक टेनिस प्लेयर है जिनका नाम है पूरी स्पीकर और दुनिया के सबसे बेस्ट टेनिस प्लेयर माने जाते हैं वे जब बल्ले से गेंद को हिट करते हैं ना तो 135 किलोमीटर पर घंटे की स्पीड से बाहर जाता है। आप सोच सकते हो कि उसके अंदर कितना ताकत है जब इन से एक बार एक इंटरव्यू में यह पूछा गया कि आपके अंदर इतना ज्यादा ताकत आया कहां से ।

उन्होंने बहुत ही अच्छा जानकारी दिया खेल मैदान में जाने से पहले  केला खाता हूं। दोस्तों केला एकमात्र ऐसा चीज है ना बड़ी से बड़ी बॉडी बिल्डर भी खाते हैं और जितने भी प्लेयर हैं, वह भी खाते हैं। अकेली में इतने सारे पोषक तत्व पाए जाते हैं। कोई भी भरपूर मात्रा में जिनके बहुत सारे फायदे हैं।

दिन में रोज 2 केला सेहत के लिए राम बान

लेकिन हममें से अधिकांश लोगों को केला खाने का सही तरीका नहीं पता होता है। सही समय नहीं पता होता है जिसकी वजह से हम लोग उसका पूरा फायदा कभी भी उठा ही नहीं पाते हैं। इसीलिए आज की इस आर्टिकल में हम लोग के लिए होने वाले फायदे और उसे खाने का सही तरीका इन सब चीजों के बारे में जानेंगे तो सबसे पहले हम लोग चाहते हैं कि केले में क्या क्या पाया जाता है

जो कि हमारे लिए इतना ज्यादा बेनिफिशियल है और फिर हम लोग के फायदे के बारे में जाने के लिए मैग्नीशियम पोटेशियम, आयरन कैल्शियम एंड विटामिन ए विटामिन बी विटामिन सी और विटामिन इतने सारे तत्व पाए जाते हैं खाने का सबसे पहला फायदा यह होता है कि आपके ताकत को पहले के मुकाबले कई गुना ज्यादा बढ़ा देती है। इसका दूसरा फायदा होता है कि कि आपके एग्जाम सन ऑफ फूड को इनक्रीस कर देती है। यानी कि आप ऐसे बहुत से लोगों को यह समस्या होती है।

दिन में रोज 2 केला सेहत के लिए राम बान

आपके शरीर में कुछ भी नहीं लगती है तो अगर आपके साथ ऐसा हो रहा है तो हर दिन आप सुबह नाश्ते के बाद दो केले खाएं।आप कुछ ही दिनों में यह देखोगे कि आप जो भी खा रहे हो, अच्छे तरीके से बताइए और उसका कंकण आपके बॉडी में लग रही है। इसका तीसरा फायदा होता है कि डिप्रेशन से राहत देता है। हमें छोटी-⁠छोटी बातों पर टेंशन होने लगती है। बहुत घबरा जाते हैं। ऐसे लोगों को

जरूर ही करना चाहिए क्योंकि अकेले में कुछ ऐसे पोषक तत्व पाए जाते हैं जो कि हमारे दिमाग को शांत करता है इसके अलावा अकेला आपके बॉडी को डिटॉक्स भी करता है। यानी कि आपकी बॉडी के अंदर जितने भी गंदगी जमी है, उसे खींचकर बाहर निकालती है क्योंकि केले के अंदर एंड कौन होता है जो कि आपके शरीर के अंदर जितने भी खराब जीवाणु कीटाणु होते हैं।

दिन में रोज 2 केला सेहत के लिए राम बान

उसे मार देती है, जितनी भी फल है क्योंकि इसमें एंटीबैक्टीरियल होती है, साउथ के लोग केले के पत्ते पर खाना खाते हैं क्योंकि वह बहुत ज्यादा शुद्ध होता है इसके अलावा आपके बॉडी में आयरन की मात्रा को बढ़ाती है और जिससे कि आपके अंदर नए-⁠नए कौन जल्दी बनते हैं, साथ ही साथ जाम के हड्डियों को मजबूत बनाती है क्योंकि इसमें कैल्शियम भरपूर मात्रा में पाई जाती है।

आपकी बॉडी को भी बहुत ज्यादा हेल्दी बनाने लगती है क्योंकि इसमें सोडियम का भरपूर मात्रा होता है। इसके अलावा भी केला खाने के कई सारे फायदे हैं। अब हम लोग यह जानते हैं कि केला खाने का सही तरीका क्या है और सही समय कब है तो सबसे पहले आप यह समझिए कि आप को केला कब नहीं खाना चाहिए तो देखे आपको रात के वक्त कभी भी अकेला नहीं खाना चाहिए।

दिन में रोज 2 केला सेहत के लिए राम बान

ऐसी पोषक तत्व होते हैं जिसे हमारा बॉडी रात को बचा ही नहीं सकता है इसीलिए अगर आप रात को केले का सेवन करते हो तो आपकी बॉडी में यूज हुए बिना ही बॉडी से बाहर चली जाती है। इसके अलावा आपको केला खाने के बाद कम से कम आधा घंटा तक पानी नहीं पीना चाहिए। अब हम लोग जानते हैं कि केला खाने का सही समय क्या है और किस तरीके से खाएं। जीसका हमें पूरा बेनिफिट मिल सके !

दिन में खाने का सबसे सही समय माना जाता है। वर्क आउट करने के आधा घंटा पहले और वर्कआउट करने के 20 मिनट के बाद अगर आप वर्कआउट करने से आधा घंटा पहले दो केले के साथ एक चम्मच शहद का सेवन करना वर्कआउट काफी थकावट महसूस नहीं होगी। आप बड़े आराम से और अपने पुल पर चल के साथ वर्कआउट कर पाओगे।इसके अलावा अगर आप वर्कआउट के 20 मिनट के बाद केले का सेवन करते हो तो यह आपके बॉडी में अच्छी तरीके से आपके बॉडी में लगती है और अगर आप अपनी बॉडी को जल्दी बनाना चाह रहे हो।

आप एक गिलास दूध में  नाना को काटकर डाल दीजिए और ऊपर से आधा चम्मच अश्वगंधा का पाउडर डाल दीजिए और फिर इसे सीखना कर घुट घुट करके सुबह ब्रेकफास्ट के बाद भी आप कुछ ही दिनों में यह देखोगे कि आपकी बॉडी में कई सारे बदलाव आ रहे हैं

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.